सरसों तेल में मजबूती की उम्मीद,बिनौला खल घटने के आसार कम, आज का सोया तेल भाव, आज का एसिड ऑयल भाव , आज का राइस फैट्टी भाव,अरंडी तेल घटने के आसार कम, आज का अरडी तेल भाव, सरसों तेल भाव, बिनौला खल का भाव, 15 जून का सरसों रेट व खल बिनौला भाव,

सरसों सप्ताहिक रिपोर्ट – हैलो किसान भाइयों सब को सुबह कि राम राम आज हम 15 जून को एक बार फिर नई जानकारी लेकर हाजिर हुए हैं, आशा करते हैं कि जानकारी आपके लिए यूजफुल होगी, इस पोस्ट के माध्यम से सरसों कि तेजी मंदी के बारे में जानकारी प्राप्त करेगे , साथ ही बिनौला रेट के बारे में जानेंगे, सोया तेल और सोयाबीन भाव के बारे में जानकारी प्राप्त करेगे,हर रोज ताजा मंडी भाव व अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें, धन्यवाद आपका दिन शुभ हो
www. haryanamandibhav.com

सरसों तेल : मजबूती की उम्मीद

आयातित तेलों में तेजी का रूख होने के बावजूद ग्राहकी का समर्थन न मिलने से सरसों तेल के भाव 9400 रुपए प्रति क्विंटल पर सुस्त रहे । हरियाणा की मंडियों में इसके भाव 9200 रू प्रति क्विंटल बोले गए। जयपुर मे सरसों तेल के कच्ची घानी के भाव 9600 रूपए प्रति कुंटल बोले गए। सप्लाई व मांग को देखते हुए आने वाले दिनों में सरसो तेल में गिरावट की उम्मीद नहीं है।

बिनौला खलः घटने के आसार कम

पशु आहार वालों की मांग निकलने तथा निचले स्तर पर बिकवाली कमजोर होने से बिनौला खल के भाव 3100/3250 रुपये प्रति कुंतल टिके रहे। पंजाब की मंडियों में बिनौला खल के भाव 3300/3350 रुपए प्रति कुंतल बोले गए। हालही में आई गिरावट के कारण आने वाले दिनों में इसमें और घटने की उम्मीद नहीं है बाजार रुका रह सकता है।

एसिड ऑयल: घटने की उम्मीद नहीं

साबुन निर्माताओं की मांग निकलने एवं स्टाकिस्टों की बिकवाली घटने से एसिड आयल के भाव 50 रूपये बढ़कर 6650/6700 रुपए प्रति कुंतल हो गए। इंदौर मे सोया एसिड आयल के भाव 6200 रुपए प्रति क्विंटल बोले गए। आयातको की बिकवाली घटने से कांदला पोर्ट पर पाम फैट्ांटी के भाव 6800 रुपए प्रति कुंतल बोले गए। स्टॉक व मांग को देखते हुए आने वाले दिनों में इसमें गिरावट की गुंजाइश नहीं लग रही है।

सोया तेल : मंदे के आसार कम


शिकागो सोया तेल वायदा के प्लस में होने तथा आयातको की बिकवाली कमजोर होने से सोया रिफाइंड के भाव 50 रूपये बढ़कर 9600 रुपए प्रति कुंटल हो गए। कांदला में सोया रिफाइंड के भाव 9100 रुपए प्रति क्विंटल बोले गए। मध्य प्रदेश की मंडियों में भी बिकवाली घटने से सोया रिफाइंड के भाव 9500 रूपये प्रति क्विंटल बोले गए। बाजार सीमित उतार-चढ़ाव के बीच में घूमता रह सकता है।

सोयाबीन: अभी तेजी की गुंजाइश नहीं

सोयाबीन की बिजाई चालू महीने में होने वाली है तथा सस्ता पाम आयल एवं सूरजमुखी तेल भारतीय बंदरगाहों पर लगने से सोयाबीन की क्रैशिंग काफी बाकी रह गई है। हम मानते हैं कि 3-4 दिनों से भारतीय बंदरगाह बंद होने से आपूर्ति बाधित है लेकिन सारे स्टीमर तेल के पीछे रोके गए हैं, इन परिस्थितियों में सोयाबीन के भाव तेज होने वाले नहीं हैं। जलगांव अकोला के साथ-साथ मध्यप्रदेश के नीमच, दतिया, शिवपुरी लाइन में जो सोयाबीन 5100/5200 रुपए प्रति क्विंटल बिकी थी, उसके भाव घटकर 5100/5160 रुपए प्रति क्विंटल रह गए हैं।

राइस फैट्टी: ठहराव की उम्मीद

स्टॉकिस्टों की बिकवाली घटने एवं साबुन निर्माताओं की मांग के कारण राइस फैट्टी के भाव 7250/7300 रुपए प्रति कुंटल टिके रहे। पंजाब के मंडियों में इसके भाव 7100 रुपए प्रति कुंतल बोले गए। विदेशी तेलों में मांग घटने से नरमी का रुख रहा। हाल ही आई गिरावट के कारण आने वाले दिनों में इसमें और गिरावट की संभावना नहीं है बाजार ठहर सकता है।

अरंडी तेल : घटने के आसार कम

पेंट निर्माताओं की मांग निकलने तथा बिकवाली कमजोर होने से अरंडी तेल के भाव 200 रुपए बढ़कर 12100/12200 रुपए प्रति क्विंटल हो गये। गुजरात की मंडियों में इसके 11400 रुपए प्रति क्विंटल बोले गए। हालांकि सटोरिया लिवाली घटने से अरंडी वायदा जून डिलीवरी 110 रु घटकर 5590 रू प्रति क्विंटल रह गया। सप्लाई एवं आपूर्ति को देखते हुए आने वाले दिनों में इसमें अभी तेजी की गुंजाइश नहीं है बाजार रूका रह सकता हैं।

नोट – व्यापार अपने विवेक से करे हम किसी भी प्रकार की लाभ हानि कि जिमेदारी नहीं लेते हैं, यह मंडी भाव विभिन्न स्रोतों से एकत्रित करके इस पोस्ट के माध्यम से आप तक ताजा भाव लेकर हाजिर हुए हैं, अधिक जानकारी के लिए अपनी नजदीकी मंडी में मंडी भाव कॉन्फ्रम कर ले या पता कर लें। आशा करते हैं यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी होगी

Leave a Comment