February 19, 2024
WhatsApp Group Join Now

गेंहू की तेजी मंदी रिपोर्ट, गेंहू का स्प्ताहिक रिपोर्ट 30मई

नमस्कार किसान साथियों आज हम 30 मई 2023 के ताजा गेहूं की तेजी मंदी रिपोर्ट लेकर एक बार फिर आपके सामने हाजिर हुए हैं, इस पोस्ट के माध्यम से हम गेहूं के उतार चढ़ाव के बारे मे जानेंगे हमारी वेबसाइट पर देश की विभिन्न मंडियों के ताजा भाव अपडेट किया जाता है, जैसे हरियाणा, राजस्थान मंडी, हर रोज ताजा मंडी भाव सबसे पहले और स्टिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें, www.haryanamandibhav.com

गेहूं समाचार यूरोनेक्स्ट गेहूं सोमवार को निचले स्तर पर चला गया, इसके कुछ पूर्व सप्ताहांत लाभ को वापस दे दिया, क्योंकि यू.एस और यूरोप में छुट्टियों ने बाजार को दिशाहीन बना दिया। रूस के विदेश मंत्री ने सोमवार को मास्को के विचार को दोहराया कि यूक्रेन से युद्धकालीन अनाज लदान की अनुमति देने वाला काला सागर गलियारा सौदा जुलाई से आगे नहीं चलेगा यदि स्सी अनाज और उर्वरक निर्यात में बाधाओं को दूर नहीं किया गया। यूक्रेन की सेना, जो रूसी सेना के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की तैयारी कर रही है, ने कहा कि ओडेसा बंदरगाह पर हमले से आग लग गई और बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा, लेकिन यह निर्दिष्ट नहीं किया कि क्या नुकसान से अनाज के निर्यात को खतरा है।

आईकेएआर कृषि सलाहकार ने कहा कि 12.5% प्रोटीन सामग्री के साथ रूस की नई गेहूं की फसल, काला सागर से बोर्ड (एफओबी) पर मुफ्त वितरित की गई, पुरानी फसल के लिए पिछले सप्ताह के 242 डॉलर प्रति टन की तुलना में 230 डॉलर प्रति टन आंकी गई थी। रूस-केंद्रित कृषि परामर्श सोवेकॉन ने मई 2022 में 1.2 मिलियन टन और औसतन 1.5 मिलियन टन की तुलना में मई में कुल रूसी गेहूं निर्यात 3.8 मिलियन टन होने की अनुमान लगाया है। साइबेरिया और उराल में फसल की स्थिति के बारे में चिंता बढ़ रही है।

इन क्षेत्रों के लिए वर्तमान स्थितियां चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन अभी बहुत चिंतित होना जल्दबाजी होगी। यदि पौधों को जून की शुरुआत में हल्की वर्षा होती है और दूसरे में कुछ अधिक पर्याप्त होती है। आधा, उपन संभावित प्रभाव सीमित हो सकता है। विश्लेषकों ने कहा। चीन के केंद्रीय हेनान प्रांत में भारी बारिश से गेहूं के खेतों में पानी भर गया है। फसल के कुछ ही दिन पहले, कीमतों में वृद्धि हुई है और अनाज के दुनिया के शीर्ष उपभोक्ता में इस साल की फसल की गुणवत्ता के बारे में चिंता बढ़ गई है।
व्यापार अपने विवेक से करें


नोट – व्यापार अपने विवेक से करे हम किसी भी प्रकार की लाभ हानि कि जिमेदारी नहीं लेते हैं, यह मंडी भाव विभिन्न स्रोतों से एकत्रित करके इस पोस्ट के माध्यम से आप तक ताजा भाव लेकर हाजिर हुए हैं, अधिक जानकारी के लिए अपनी नजदीकी मंडी में मंडी भाव कॉन्फ्रम कर ले या पता कर लें। आशा करते हैं यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी होगी फीट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!